Viewers : 2438263

बिना सिम के करें कॉल BSNL के इस ऐप से




सरकारी कंपनी BSNL एक नई सौगात लेकर आई है. BSNL अब WhatsApp को सीधी टक्कर देगी. BSNL ने देश में पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस शुरू की है. अब उपभोक्ता BSNL के ऐप के जरिए भारत में किसी भी टेलीफोन नंबर पर कॉल कर सकेंगे. ग्राहक BSNL के मोबाइल ऐप Wings का इस्तेमाल करते हुए देश में किसी भी फोन नंबर पर कॉल कर सकेंगे. इससे पहले, आप मोबाइल ऐप्स से टेलीफोन नंबर्स पर फोन कॉल नहीं कर सकते थे, बल्कि किसी खास ऐप के यूजर्स तक ही फोन कॉल हो पाती है.  
इस सर्विस का इस्तेमाल करते हुए BSNL के कस्टमर्स देश में किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर सकेंगे. उपभोक्ता BSNL या किसी दूसरी कंपनी के Wi-Fi का इस्तेमाल कर सकते हैं.  
टेलीकॉम कमीशन ने वैध टेलीकॉम लाइसेंस रखने वाली कंपनियों को Wi-Fi कनेक्शन का इस्तेमाल करते हुए ऐप आधारित कॉलिंग सर्विस उपलब्ध कराने की इजाजत दी है.
सेवाएं देने वाली कंपनी को इंटरसेप्शन और मॉनिटरिंग से जुड़ी सभी जरूरतों का पालन करना होगा. इस सर्विस के लिए इस हफ्ते से रजिस्ट्रेशन होगा और यह सेवा 25 जुलाई के बाद एक्टिवेट कर दी जाएगी.
टेलीकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने कहा है, 'मौजूदा समय के प्रतिस्पर्धी माहौल में BSNL की बाजार हिस्सेदारी बढ़ना काबिलेतारीफ है. मैं इंटरनेट टेलीफोनी के लिए बीएसएनएल मैनेजमेंट को बधाई देता हूं, इसकी मदद से ग्राहक बिना सिम के कॉल कर सकेंगे.'



Leave your comment