Viewers : 2316467

जल्द ही WhatsApp में मिलेंगे ये नए फीचर्स




इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में बहुत जल्द कुछ नए फीचर्स आने वाले हैं. इनमें से एक डार्क मोड है जिसकी मांग काफी पहले से की जा रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी डार्क मोड पर काम कर रही है जल्द ही इसका अपडेट दिया जाएगा. ट्विटर और यूट्यूब में भी डार्क मोड पहले से दिया गया है. गौरतलब है कि डार्क मोड ब्लैक में बैकग्राउंड ब्लैक होता है और टेक्स्ट अलग अलग कलर में दिखते हैं. 
सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने मैसेंजर के लिए भी डार्क मोड का ऐलान किया था. हालांकि अब तक यूजर्स को इसमें डार्क मोड नहीं मिला है.

वॉट्सऐप नए अपडेट पर काम कर रही है जिसके तहत स्वाइप टू रिप्लाई का फीचर दिया जाएगा. ये फीचर iOS यूजर्स को काफी पहले ही दिया गया था, लेकिन एंड्रॉयड में ऐसा नहीं था. स्वाइप टू रिप्लाई फीचर के तहत यूजर्स राइट स्वाइप करके मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं. 

वॉट्सऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर हाल ही में बीटा प्रोग्राम के तहत वर्जन 2.18.282 सब्मिट किया है जिसमें स्वाइप टू रिप्लाई फीचर दिया गया है.

हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया अपडेट जारी किया है जिसके तहत नोटिफिकेशन पैनल से ही मीडिया फाइल्स देखना का ऑप्शन मिल रहा है. इससे पहले तक किसी भी मीडिया फाइल्स जैसे फोटोज की जगह नोटिफिकेशन में कैमरा का आइकॉन दिखता था. 



Leave your comment