Viewers : 2442348

एशिया कप में होगा आज महा मुकाबला, 15 महीने बाद भिड़ेंगे भारत - पाक




एशिया कप-2018 में आज सबसे बहुप्रतिक्षित मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. शाम 5 बजे दो चिर-प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एशिया कप उन टूर्नामेंट में से है जहां हर बार भारत और पाकिस्तान के बीच ज़बरदस्त हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलता है. 

भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर टूर्नामेंट में उतर रही है. कप्तान नियुक्त किए गए रोहित शर्मा पर टीम को एक बार फिर विजेता का तमगा दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है.भारत एशिया कप में अब तक सर्वाधिक खिताब जीतने वाला देश है. उसने टूर्नामेंट के 13 में से छह बार खिताब अपने नाम किया है. 
 
बात अगर पिच की करे तो दुबई की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती रही है, ऐसे में युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं. वहीं टीम में वापसी कर रहे केदार जाधव भी परिस्थितियों के अनुसार दोनों स्पिनरों की मदद कर सकते हैं. 

पाकिस्तान दो बार, 2002 और 2012 में एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका है. फखर जमां, बाबर आजम, इमाम उल हक, शोएब मलिक और सरफराज अहमद बल्लेबाजी में टीम को मजबूती देने के लिए तैयार हैं. गेंदबाजी में शादाब खान स्पिन विभाग में तो मोहम्मद आमिर, हसन अली और शाहीन अफरीदी तेज गेंदबाजी में टीम को गति देंगे.



Leave your comment