Viewers : 2442282

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की शानदार शतकीय पारी देख सौरव गांगुली, सहवाग और कैफ हुए फ़िदा




श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले जा रहे कैंडी टैस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेलकर क्रिकेट के महारथियों को भौचक्का कर दिया है। श्रीलंका के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट ने शानदार 124 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। इस शानदार शतकीय पारी के बाद उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। 

जो रूट की इस जबरदस्त शतकीय पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कैब अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जमकर इंग्लैंड के कप्तान की तारीफ़ की है। वहीं, "मुल्तान के सुल्तान" यानी वीरेन्द्र सहवाग ने जो रूट की तारीफ़ की है। दादा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि घूमती हुई पिच पर रूट ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसी टर्निंग पिच पर लगाया गया यह अबतक की बेस्ट सेंचुरी में से एक है। वहीं, सहवाग ने रूट की पारी को खास बताया है। 

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मो. कैफ ने भी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की शतकीय पारी की तारीफ़ में कसीदे गढ़े हैं। कैफ ने कहा है कि रूट की पारी मास्टरक्लास थी। उन्होंने दिखा दिया कि मुश्किल परिस्थितियों में स्पिन को कैसे खेला जाता है। 

विदित है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस पारी के दौरान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। रूट ने अबतक 76 टेस्ट मैचों में 6455 रन बनाये हैं जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 73 टेस्ट मैचों में 6331 रन बनाये हैं। शतकीय पारी की बदौलत रूट ने कोहली के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (6363) को भी पीछे कर दिया। विदित है कि जो रूट ने 76 मैचों में 15 शतक और 41 अर्धशतक लगाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर फिलहाल 254 रन है।




Leave your comment