Viewers : 2528190

देश के दूसरे सबसे ऊँचे भगवान बुद्ध की प्रतिमा का सीएम नीतीश ने किया अनावरण




नालंदा जिले के अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर के घोड़ा कटोरा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव के उद्घाटन से पूर्व भगवान बुद्ध की करीब 70 फीट ऊंची नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दस साल पूर्व राजगीर के पंच पहाड़ियों के बीच में 10  साल पहले घोड़ा कटोरा स्थल में पार्क का निर्माण करवाया था और फिर पर्यटकों के बीच दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 70 फिट ऊंची प्रतिमा का निर्माण कार्य कराया है. भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण होते ही आज से ही देश-विदेश के पर्यटक इस घोड़ा कटोरा में मनोरम दृश्य के साथ भगवान बुद्ध की दर्शन कर सकेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा भगवान बुद्ध की प्रतिमा अनावरण को लेकर पूरे पहाड़ियों पर पुलिकर्मियों की तैनाती की गयी थी. इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्री व विधायक मौजूद थे. मालूम हो कि राजगीर की पहचान बिहार के मानचित्र पर पर्यटक केंद्र के तौर पर होती है. हर साल यहां काफी संख्या में सैलानी आते हैं इसके साथ ही ये केंद्र बौद्ध धर्मावलंबियों के लिए भी आस्था का केंद्र है.


Leave your comment