Viewers : 2490906

न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च की मस्जिद पर आतंकी हमला, 9 की मौत, बाल-बाल बची बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम




न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई है। शुक्रवार को यहां के हेगली पार्क इलाके की एक मस्जिद में हमलावर ने गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है, साथ ही 50  के करीब लोग घायल होने की खबर है। पुलिस हमलावर पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।

गौरतलब है की इस समय न्‍यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम इस घटना में सुरक्षित है।यह जानकारी टीम के टीम के एक कोच ने मीडिया को दी है। बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त मस्जिद में यह घटना हुई, उस समय बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी। आतंकियों का मुख्य निशाना बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ही थी। बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम को न्‍यूजीलैंड में एक टेस्‍ट मैच खेलना है।

न्‍यूजीलैंड के पुलिस कमिश्‍नर माइक बुश के अनुसार पुलिस हमलावर पर काबू पाने के लिए पूरे प्रयास कर रही है। लेकिन हालात गंभीर हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने इस घटना को देश का सबसे काला दिन बताया है। उनके अनुसार एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। वहीं अन्‍य संदिग्‍धों की तलाश जारी है। कहा यह भी जा रहा है की हमलावर पाकिस्तान समर्थक आतंवादी है। क्राइस्‍टचर्च में एक सक्रिय शूटर के कारण हालात गंभीर हो गए हैं। पुलिस ने एहतियातन क्राइस्‍टचर्च के सभी स्‍कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। साथ ही स्‍थानीय लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील की है।

 






Leave your comment