Viewers : 2528137

रांची पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एटीम से पैसे उड़ाने वाले गिरोह का का किया पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार




झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. रांची में एटीएम क्लोनिंग कर अवैध निकासी को अंजाम देने वाले ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ है जो तमाम राज्यों में जाकर एटीएम की क्लोनिंग करते हैं और तुरंत उस से अवैध निकासी को अंजाम देते हैं. 

हैरानी की बात ये है कि इस गिरोह का सरगना एक युवा इंजीनियर है. उसने इंजीनियरिंग अपने भविष्य को संवारने के लिए की थी लेकिन अब ये अपने अपनी पढ़ाई का इस्तेमाल कर दूसरों के भविष्य को खराब कर रहा है. 

इसी मामले पर कार्रवाई करते हुए रांची पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. शुरुआती जांच में यह पता चला है कि तीनों अपराधी बिहार के गया के रहने वाले हैं लेकिन एटीएम क्लोनिंग कर साइबर क्राइम के लिए इन्होंने अलग अलग राज्यो के लोगों को निशाना बनाया है.

पुलिस ने बताया कि पहले ये चोर इलाकों के एटीएम में रेकी करते हैं और गुप्त कैमरे की मदद से लोगों का पासवर्ड और एटीएम का नंबर रिकॉर्ड करते हैं और पैसे निकालते हैं. पुलिस को शक है कि जिस तरीके से गिरोह के तीन सदस्यों को शहर से ही पकड़ा गया है वैसे ही गिरोह के बाकी सदस्य और मास्टरमाइंड इंजीनियर भी शहर में ही हो सकता है.

 



Leave your comment