Viewers : 2244041

रोहतास : पटना से लौट रहे बकरी व्यवसायियों से 15 लाख की लूट, विरोध करने पर ड्राइवर को मारी गोली




बिहार के रोहतास जिले के दावथ के डोमा-डेहरी में पटना से बकरी बेचकर लौट रहे कारोबारियों से लूटपाट हुई है। ये सभी कारोबारी पटना के जगदेव पथ से बकरी बेचकर अपने घर कोचस तथा दिनारा लौट रहे थे, इसी दौरान दावथ थाना के डोमा डिहरी के पास स्कार्पियो सवार सात अपराधियों ने हथियार के बल पर पिकअप वैन को रोक लिया और लूटपाट की। पिकअप वैन पर 15 बकरी कारोबारी सवार थे। इन सभी से लूटपाट हुई और सभी लोगों के साथ मारपीट भी की गई है। कुल मिलाकर लूट की रकम 15 लाख के आसपास बताई जा रही है। कारोबारियों ने बताया कि पटना के जगदेव पथ में प्रत्येक मंगलवार को लगने वाला बकरी बाजार से बकरी बेचकर वह लोग लौट रहे थे और सभी लोग पिकअप वैन के पीछे के हिस्से में सवार थे।

लूट की इस वारदात में पिकअप वैन के ड्राइवर उपेंद्र पासवान को गोली मार दी गई। गोली उपेंद्र के दाहिने जांघ में लगी है जो कोचस के वार्ड नंबर-3 का निवासी है। उसका इलाज कोचस के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। ये पूरी वारदात राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर हुई है।

घटना की सूचना मिलने के बाद बिक्रमगंज के डीएसपी राज कुमार मामले की छानबीन में जुट गए  हैं। पूरी घटना में पिकअप वैन के चालक की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने पिकअप वैन के ड्राइवर उपेंद्र पासवान को हिरासत में ले लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है। एक बकरी कारोबारी सनोवर कुरैशी ने बताया कि एक ब्राउन कलर की स्कॉर्पियो उनके पिकअप को घेर लिया तथा पूरे वैन को अपने कब्जे में लेकर लूटपाट की। इस दौरान चालक कब गायब हो गया कुछ पता नहीं चला। बकरी कारोबारियों का कहना है कि वैन चालक उपेंद्र के पैर में कब गोली लगी ? उन लोगों ने देखा भी नहीं। अपराधी जब उन लोगों से लूटपाट कर भाग गए तो वैन चालक भी लापता मिला बाद में पता चला कि चालक कोचस पीएससी में इलाज करा रहा है।
 




Leave your comment