Viewers : 2316482

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इन बिहारी नेताओं ने लहराया जीत का परचम, जानें इनके नाम




दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। एक बार फिर से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर कब्जा जमाया, वहीं भाजपा के खाते में 8 सीटें आईं हैं। कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया। इस विधानसभा चुनाव में मूलत: बिहार के रहने वालों ने भी जीत का परचम लहराया है।  खास तौर पर राज्य के मिथिलांचल क्षेत्र से आने वाले नेताओं ने अपना जलवा दिखाया है। आइये जानते हैं कि बिहार से कौन-कौन से नेता इस बार दिल्ली विधानसभा में बैठने जा रहे हैं।

छह नेताओं ने हासिल की जीत

आम आदमी पार्टी (आप) के संजीव झा ने बुराड़ी से और किराड़ी विधानसभा क्षेत्र से रितुराज झा ने जीत दर्ज की है। बिहार के ही राजेश ऋषि ने विकासपुरी, शालीमार बाग से वंदना कुमारी, द्वारका से विजय मिश्र ने आप के टिकट पर जीत दर्ज की। वहीं अभय वर्मा लक्ष्मी नगर सीट से बीजेपी के टिकट पर विजयी रहे।

हालांकि बिहार से ताल्लुक रखने वाली सियासी पार्टियों का इस चुनाव में बुरा हाल रहा। कांग्रेस के गठबंधन के तहत चार सीटों पर लड़ी आरजेडी और एक सीट पर पर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की जहां जमानत जब्त हो गई। वहीं, जेडीयू के दोनों और एलजेपी के एक उम्मीदवार को भी चुनाव में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

जाहिर है बिहारी वोटरों ने ही बिहार के सियासी दलों को दिल्ली चुनाव में खारिज कर दिया, लेकिन बिहार के नेताओं ने अपनी सियासी जमीन दिल्ली में बेहद पुख्ता कर ली है। 




Leave your comment