Viewers : 2442287

सीवान में विदेश से लौटे शख्स ने पूरे गांव को तबाह किया, अपने परिवार के 16 लोगो को कोरोना से संक्रमित किया




सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड में ओमान से लौटे एक शख्स ने अपने पूरे परिवार ही नहीं बल्कि पूरे गांव को तबाह कर दिया है। विदेश से लौटा ये व्यक्ति आइसोलेशन में रहने के बजाय परिवार के साथ रहने चला गया। जिसके कारन परिवार की 12 महिलायें और 4 पुरूष कोरोना संक्रमित हो गये हैं। उस पूरी फैमिली से संपर्क में आये कई और लोगों के भी संक्रमित होने की पूरी आशंका हैं। अब तक 16 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। प्रशासन ने उस परिवार के संपर्क में आने वाले 96 लोगों के ब्ल़ड सैंपल को जांचने के लिए भेजा है। 

गुरूवार को सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड के एक गांव में ये मामला सामने आने के बाद पूरे बिहार में बेचैनी फैल गयी है। दरअसल इस परिवार का एक सदस्य कुछ दिनों पहले ओमान से वापस लौटा था। सरकार के निर्देश के मुताबिक उसे 14 दिनों तक क्वारंटाइन यानि सबसे अलग होकर रहना था। लेकिन वो अपने परिवार के साथ रहने लगा। नतीजतन पूरी फैमिली कोरोना वायरस का शिकार हो गयी है। गुरूवार को इस परिवार के 16 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

प्रशासन अब उन लोगों की पहचान करने में लगा है जो उस फैमिली के संपर्क में आये थे। उनकी जांच के बाद संक्रमित लोगों की तादाद और बढने की आशंका है। सीवान के जिलाधिकारी अमित पांडेय ने मीडिया को बताया कि रघुनाथपुर के 96 लोगों का ब्लड सैंपल पटना भेजा गया है।  उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा कि कितने लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिला प्रशासन ने उस गांव को सेनिटाइज कराने के लिए पटना से स्पेशल टीम को बुलवाया है।

सीवान से पूरे बिहार में मचा हड़कंप

दरअसल गुरूवार को बिहार में एक दिन में 19 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इनमें 17 अकेले सीवान के हैं। बिहार में अब तक के 58 कोरोना संक्रमित लोगों में से 27 सीवान के है । सीवान बिहार का सबसे खतरनाक जोन बन गया है। सीवान में गुरूवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। वह व्यक्ति 16 मार्च को दुबई से वापस लौटा था। जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। प्रशासन उसके संपर्क में आये लोगों की भी पहचान करने में लगा है। उनके भी संक्रमित होने की आशंका है। 

 
 




Leave your comment