Viewers : 2436924

वैशाली, पूर्णिया समेत कई जिलों में तेज आंधी, बारिश के साथ ओले भी गिरे, फसलों को भारी नुकसान




बिहार के वैशाली, पूर्णिया समेत कई जिलों में आज सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। वैशाली जिले के कई गांवों में तो ओले भी गिरे। इस बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

बिहार के कई जिलों में सोमवार और मंगलवार का दिन काफी गर्म रहा, दिनभर धूप बहुत तेज थी। मंगलवार की शाम होते ही  प्रदेश के कई जिलों में धूल भरी आंधी चली और तेज हवा चलने के कारण लोगों को तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिली। पटना में मंगलवार की आधी रात के बाद आसमान में बादल के साथ तेज हवाएं चलनी शुरू हो गयीं। जिसके बाद आज कटिहार में  तेज आंधी व बारिश के बीच ही लोगों की आंखें खुली। सुबह तकरीबन साढे पांच बजे से जारी यह क्रम अभी तक कायम है। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार इससे न केवल पछता गेहूं की तैयारी प्रभावित होगी, बल्कि मक्का के साथ आम व लीची की फसलों को भी इससे नुकसान पहुंचने की आशंका है। खासकर तेज आंधी से बृहत पैमाने पर आम के टिकौले झड गए हैं।

भागलपुर जिले में आधी रात बाद से ही तेज आंधी के साथ बारिश हुई है। अभी भी हल्की बारिश जारी है। ग्रामीण इलाकों में आम और मक्के के फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। कई जगह बड़े पेड़ भी गिरे हैं। जिससे मुख्य मार्ग का यातायात बाधित हो गया है। मोतिहारी में भी मंगलवार की देर रात अचानक मौसम ने बदला रुख, तेज हवा के साथ जबरदस्त बारिश हुई। अभीतक आसमान में बादल छाए हैं। मधुबनी में भी सुबह में बारिश हुई है। लखीसराय में भी देर रात बारिश हुई। नवादा में तेज हवा चल रही है, आसमान में बादल है, बारिश नहीं हुई है। सहरसा में आधी रात बाद करीब तीन बजे से ही तेज आंधी के साथ बारिश हुई है। अभी भी हल्की बारिश हो रही है। 




Leave your comment