Viewers : 2438260

पुलिस वाले बनकर पुलिस को ही चले थे लूटने , पहुँच गए सलाखों के पीछे




शिवहर जिला पुलिस ने 4 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो पुलिस कि वर्दी में लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे थे। रविवार की रात जब इन अपराधियों ने पुलिस पदाधिकारी पर हाथ डाला तो जेल में की हवा खानी पड़ गई। सनसनीखेज  बात यह है की पुलिस की वर्दी में लूटपाट करने वाले इस गिरोह का सरगना शिवहर थाना में पदस्थापित होम गार्ड का जवान निकला। मामले में शिवहर पुलिस ने फाइबर के नकली पिस्टल के साथ लूटे गए 1450 रुपये और दो बाइक के साथ 4 मोबाइल बरामद किया है।

पुरे मामले का खुलासा करते हुए एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि मालवाहक पिकअप के चालक और खलासी द्वारा पुलिस को सूचित किया गया कि कुछ अपराधी पहाड़पुर पुल के पास राजमार्ग पर उनके साथ मारपीट की और पिस्टल का भय दिखाकर उनसे 1500 लूट लिए। सूचना प्राप्त होते ही थानाध्यक्ष श्यामपुर भटहा अपनी टीम के साथ पहाड़पुर पुल के पास पहुंचे। थानाध्यक्ष ने अपनी गाड़ी की मल्टी कलर लाइट बंद कर दी। उक्त चारों अपराधी उनकी गाड़ी को रोकने के लिए मुख्य सड़क पर पिस्टल तान कर खड़े हो गए, जिसमें से एक व्यक्ति खाकी ड्रेस में तथा दूसरा खाकी रंग का जैकेट पहने हुआ था। थानाध्यक्ष और उनके साथ पुलिस बल जैसे ही गाड़ी के नीचे उतरे वह चारों भागने लगे। इसके बाद इन्हें पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया गया। पिकअप वाहन के चालक एवं खलासी के द्वारा उक्त चारों की पहचान की गई। एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए चारों अभियुक्त नशे की हालत में थे।

चारों ने अपना नाम राहुल कुमार सिंह निवासी साकिन पहाड़पुर, जितेंद्र कुमार साह निवासी साकिन मथुरापुर, अभिषेक राज निवासी साकिन पहाड़पुर और राजा कुमार निवासी साकिन पहाड़पुर बताया है। डीएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चारों अपराधी से पूछताछ की जा रही है। इनके नेटवर्क कहां-कहां से जुड़े हैं, इसकी भी पड़ताल की जा रही है। चार में से एक गिरफ्तार अभियुक्त राहुल कुमार होमगार्ड का जवान है। वह शिवहर थाना में प्रतिनियुक्त है, बाकी सभी इनके साथी हैं। इस संदर्भ में श्यामपुर भटहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर चारों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
  




Leave your comment