Viewers : 2490897

आज से पटना जंक्शन समेत दानापुर मंडल के 15 स्टेशनों पर खुलेंगे रिजर्वेशन काउंटर




रेलवे की ओर से अब आरक्षण काउंटरों को भी खोलने की तैयारी कर ली गयी है। शुक्रवार की सुबह आठ बजे से दानापुर रेल मंडल के 15 स्टेशन के कुल 22 आरक्षण काउंटर खोले जायेंगे। इसमें पटना जंक्शन के चार, दानापुर के दो और राजेंद्र नगर टर्मिनल के दो तथा पाटलिपुत्र जंक्शन के एक आरक्षण टिकट काउंटर समेत रेल मण्डल के 22 आरक्षण टिकट काउंटर हैं। दानापुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आधार राज ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पटना समेत दानापुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली कुल 17 ट्रेनों के लिए टिकिट जारी किये जायेंगे। 

 

Reservation counters will be opened from 22/05/2020 for passengers to book tickets in select trains. Stations to start PRS:PNBE,DNR,RJPB,PPTA, ARA,BXR, DLN,RGD,BEHS, BKP,PNC, LKR,MKA,JHD,JAJ.Refunds in cash will start from 25/05/2020 only. pic.twitter.com/BepfvaTFc2

— Sr DCM Danapur (@Srdcmdanapur) May 21, 2020

15 स्टेशन पर टिकटों की बुकिंग होगी

मिली जानकारी के अनुसार पटना को छोड़ बाकी सभी स्टेशनों पर केवल एक शिफ्ट में यानी सुबह में आठ बजे से दोपहर के दो बजे तक ही टिकट काउंटर खुलेंगे। सीनियर डीसीएम आधार राज ने बताया कि 25 मई से यात्रियों के टिकट का रिफंड नगद दिया जा सकेगा। वहीं, अभी टिकट लेने में भी सोशल डिस्टेंसिङ का पालन जरूरी होगा। साथ ही रेलवे बोर्ड ने साफ किया है कि ज़ोनल मुख्यालय के अधिकारी अपने हिसाब से आरक्षण काउंटर खोलने के सम्बंध में निर्णय ले सकते हैं।
 
इन ट्रेनों में ही मिल पाएंगे टिकट

फिलहाल दानापुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली चुनिंदा ट्रेनों के यात्रियों को ही टिकट मिल पायेगी। रेल मण्डल के एक अधिकारी ने बताया कि स्टेशनों के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया गया है कि समय से पहले शिफ्ट में काउंटर खोलें। पटना राजधानी, डिब्रूगढ़ राजधानी, अगरतला राजधानी, संघमित्रा एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर नई दिल्ली सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस, दानापुर टाटा एक्सप्रेस, पटना लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, पाटलीपुत्र लोकमान्य एक्सप्रेस, पुणे एक्सप्रेस, अजीमाबाद एक्सप्रेस, दूरंतो शालीमार पटना एक्सप्रेस, पटना हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस, पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल के लिए टिकट जारी होंगे। 

इन स्टेशनों पर खोले जायेंगे आरक्षण टिकट

रेलवे से जुड़े एक वरीय अधिकारी ने बताया कि पटना को छोड़ बाकी सभी स्टेशन पर एक शिफ्ट में टिकट काउंटर खुलेंगे। वहीं पटना जंक्शन पर दो शिफ्ट में टिकट काउंटर खोले जाने की योजना है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन पर चार, दानापुर, राजेंद्र नगर और आरा स्टेशन पर दो दो कॉउंटर खुलेंगे। वहीं, रेल मंडल के बक्सर, दिलदार नगर, राजगीर, बिहार शरीफ, बख्तियारपुर, पटना साहिब, पाटलिपुत्र जंक्शन, लखीसराय, मोकामा, जहानाबाद और झाझा में एक एक आरक्षण टिकट काउंटर खोले जायेंगे।
 




Leave your comment