Viewers : 2632157

बड़ी खबर : पटना में 7 दिनों के लिए फिर से पूर्ण लॉकडाउन, डीएम ने किया एलान




राजधानी पटना में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगाने का बड़ा फैसला लिया गया है। किशनगंज और भागलपुर में  लॉकडाउन की घोषणा के बाद पटना में भी लॉकडाउन लागू करने का यह बड़ा निर्णय लिया गया है।  

राजधानी पटना में एक सप्ताह के लिए यानि 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है।  पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रसार को  रोकने को लेकर यह बड़ा फैसला लिया ह। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए डीएम ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद  7 दिनों के लिए पटना में लॉकडाउन की घोषणा की गई है।10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक यानी कि एक हफ्ते के लिए यह लॉकडाउन की घोषणा की गई है।  

जरुरी सेवाओं की दुकानों के खुलने का समय हुआ निर्धारित

इस बार भी लॉक डाउन  में राशन और दवा दुकानें, सरकारी कार्यालय, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट दी गई है। हालांकि राशन , सब्ज़ी, दूध, मांस - मछली, स्वास्थ्य और आवश्यक सेवाओं से जुडी दुकाने भी सुबह 6  बजे से 10 बजे तक और शाम से 4  बजे से 7 बजे तक ही खुलेंगी। किसी भी तरह के निजी और सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे।  बिजली, पानी और नगर निगम के साफ़ सफाई से जुड़े कर्मियों को भी इस लॉक डाउन से बाहर रखा गया है। इसके अलावा सभी तरह के सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे । लॉक डाउन में मेडिकल सम्बन्धी या अन्य अति आवश्यक कारणों के अलावा बेवजह बाहर निकले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा।   
 




Leave your comment