Viewers : 2490861

फिल्मी अंदाज में हुआ दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का अंत, थप्पड़ से गोली तक जानिये पूरा घटनाक्रम




आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे का आज सुबह उत्तर प्रदेश पुलिस ने अंत कर दिया है।    विकास दुबे गैंग ने 2 जुलाई को 8 पुलिस वालों की बर्बरता से हत्या कर दी थी और फरार हो गया था। जिसके  बाद यूपी पुलिस उसकी तलाश में जुट गई थी। इस दौरान विकास के 6 गुर्गो का पुलिस ने एनकाउंटर किया। 8  पुलिस कमियों की हत्या करनेवाले विकास दुबे पर पूर्व से एक मंत्री की हत्या समेत 60 आपराधिक मुक़दमे दर्ज़ थे। गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से उसकी गिरफ्तारी मध्य प्रदेश की पुलिस ने की थी। 

गौरतलब है कि गुरुवार को वह उज्जैन के महाकाल मंदिर गया था। जहाँ उसने  250 रुपये का वीआईपी टिकट लेकर  महाकाल के दर्शन के लिए अपना सही नाम और मोबाइल नंबर लिखवाया था जिसके बाद  मंदिर के सिक्योरिटी गार्ड को  इस पर शक हुआ और उसने महाकाल चौकी में तैनात पुलिस को सूचना दी।  जैसे ही वो निर्गम द्वार पर आया, तो उससे उसका नाम पूछा गया।  इसने जोर से बोला कि "मैं  कानपुर वाला विकास दुबे हूं.” जिसके बाद महाकाल पुलिस थाने को सौंप दिया गया।   

उज्जैन पुलिस विकास को मंदिर से पकड़ने के जैसे ही गाड़ी में बैठाने लगी उसने जोर से बोला ‘मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला… इन्होंने पकड़ लिया है मुझे’’। जिसके बाद पुलिस वाले ने उसे थप्पड़ मारा और गर्दन पकड़कर गाड़ी के अंदर बैठा दिया। इसके बाद थाने में विकास दुबे से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की गयी। इस बीच यूपी एसटीएफ ने विकास की पत्नी ऋचा, उसके बेटे और नौकर को हिरासत में लिया। 

गुरुवार की रात उज्जैन पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर विकास दुबे को एसटीएफ के हवाले किया और  एसटीएफ सड़क के रास्ते विकास दुबे को लेकर कानपुर के लिए निकली। शुक्रवार सुबह उज्जैन से कानपुर लाते वक्त हाइवे पर STF के काफिले की एक गाड़ी पलट गयी। जब गाड़ी पलटी  तो विकास दुबे ने  एसटीएफ के हथियार छीन कर भागने की कोशिश की, जिसके दरान STF और विकास दुबे के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में  विकास दुबे को कमर और सिर में गोली लगी, जिसके बाद उसे पुलिस वाले हैलेट अस्पताल लेकर आए  जहाँ डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस मुठभेड़ में 4 पुलिस कर्मी भी घायल हुए है लेकिन अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ  है वे विकास की गोली से घायल हुए है या गाड़ी पलटने से। फिलहल विकास के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा और शायद उसके बाद up पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुरे मामले की आधिकारिक जानकारी देगी। 




Leave your comment