Viewers : 2630334

जाप नेताओं ने हिलसा कार्यालय में दी स्‍व. राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि, स्‍व. पासवान का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति : राजू दानवीर




हिलसा, 09 अक्‍टूबर 2020 : जन अधिकार पार्टी (लो) हिलसा द्वारा आज पार्टी कार्यालय में केंद्रीय मंत्री सह दलित राजनीति के हस्‍ताक्षर राम विलास पासवान को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर पार्टी के नेता सह पप्‍पू ब्रिगेड के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष राजू दानवीर समेत तमाम नेताओं ने पासवान के निधन को बिहार समेत देश की क्षति बताया। उन्‍होंने कहा कि सदैव गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण व अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले स्‍व. रामविलास पासवान जी की जगह कोई नहीं ले सकता। उनके कार्य आज भी अनुकरणीय हैं। उन्‍होंने अपने लंबे राजनीतिक जीवन में कई उतार – चढ़ाव भी देखे, मगर दलित व वंचितों की आवाज को कभी दबने नहीं दिया। हमारी पार्टी और हम उनके निधन से बेहद मर्माहत हैं। उनके जाने से बिहार की राजनीति में एक गहरी शून्‍यता आ गई है, जिसे  भर पाना संभव नहीं है।
 उन्होंने स्वर्गीय पासवान को सादगी से भरा, सदा मुस्कुराने वाला और सबका दिल जीतने वाला इंसान बताया। उन्होंने कहा कि वे जाति-धर्म की संकीर्णता में कभी नहीं आए। वे सबसे प्यार करते थे, सब उनसे प्यार करते थे। इसमें दल का कोई बंधन नहीं था। वहीं, राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि देने के बाद राजू दानवीर के समक्ष कई लोगों ने जाप की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हिलसा की जनता अब बदलावा चाहती है, इसलिए लगातार कई राजनीति व सामाजिक लोगों का पार्टी में आना जारी है। मैं सबों का पार्टी में स्‍वागत करता हूं और उनसे अपील करता हूं कि वे पार्टी के नीति के अनुसार, अपने कर्तव्‍यों का निर्वहन ईमानदारी से करें। वहीं, दानवीर ने हिलसा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत योगीपुर बाजार में सघन जनसंपर्क स्‍थानीय जनता से समर्थन और आशीर्वाद भी लिया।




Leave your comment