Viewers : 2835043

चमोली आपदा: चार बेटियों को गोद लेंगे सोदू सूद, पढ़ाई से शादी तक पूरी जिम्मेदारी




मुश्किल कितनी भी बड़ी क्यों ना हो, संकट कितना भी क्यों ना गहरा जाए, बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद लोगों को उम्मीद का दामन नहीं छोड़ने देते हैं। कोरोना काल में अपनी मदद से ना जाने कितने लोगों की जिंदगी संवारने वाले सोनू अब चमोली आपदा में भी एक सक्रिय भूमिका निभाने जा रहे हैं। एक्टर ने बड़ा कदम उठाते हुए चार बेटियों को गोद लेने साथ ही उनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक की पूरी जिम्मेदारी का फैसला किया है।  

बताया जा रहा है कि चमोली हादसे में टिहरी जिले के आलम सिंह पुंडीर की मौत हो गई।  जिस समय ये आपदा आई, तब आलम एक टनल मेंही काम कर रहे थे। वे पेशे से एक इलेक्ट्रीशियन थे। उनके निधन से पूरा परिवार बेबस और बिना सहारे के रह गया है। आलम की चार बेटियां भी हैं जो अपने पिता के यूँ अचानक चले जाने से बुरी तरह टूट गई हैं। ऐसे में अब सोनू सूद की तरफ से इन बेटियों को नया भविष्य देने की तैयारी है. एक्टर की टीम ने बताया है कि सोनू इस परिवार की की चारों बेटियों को गोद लेना चाहते हैं और वे उनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक, हर खर्चा उठाने को तैयार हैं।  

इस बारे में सोनू सून ने एक न्यूज पोर्टल से बात भी की है। बात करते हुए एक्टर ने कहा - ये हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वो इस मुश्किल समय में आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाए। जिन भी लोगों को इस त्रासदी की वजह से बर्बादी झेलनी पड़ी है, उन सभी की हर संभव मदद की जाए। एक्टर की तरफ से उठाए जा रहे इस नए कदम की काफी तारीफ की जा रही है। सभी को उम्मीद है कि सोनू का ये कदम पीड़ित परिवार के दुख कुछ कम करने वाला साबित होगा।  

वैसे ये पहली बार नहीं है जब सोनू सूद की तरफ से इतने बड़े पैमाने पर मदद करने की बात कही गई हो। पिछले साल जब बिहार और असम में भी बाढ़ का प्रकोप देखने को मिला था, तब सोनू सूद की तरफ से हर संभव मदद पहुंचाई गई थी। किसी को पढ़ाई के लिए किताबें दी गई थीं तो किसी का नया घर बनवाया गया। सिर्फ यही नहीं एक्टर ने प्रभावित राज्यों में नौकरी देने की एक अनूठी मुहिम भी शुरू की थी। सोनू की वो मदद देख ही अब कहा जा रहा है कि वह एक बार फिर मसीहा बन चमोली त्रासदी में भी लोगों की जिंदगी बदलने में एक्टर निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं।  


Leave your comment