Viewers : 2835052

झारखण्ड: 40 फीट गहरे कुएं में गिरने से बाप-बेटा समेत तीन की मौत, पंप निकालते वक्त हुआ हादसा




झारखण्ड से एक दर्दनाक खबर सामने आई है जहां कुएं के अंदर लगे डीजल पंप बंद करने के दौरान बाप-बेटे और भतीजे की दम घुटने से मौत हो गई. घटना झारखण्ड के लातेहार जिले के बालूमाथ प्रखंड के पाल्ही गांव की है. हादसे की सूचना जैसे ही लोगों को मिली तो आसपास के इलाके में हडकंप मच गया. काफी मशक्कत के बाद तीनों के शवों को कुएं से बाहर निकाला गया. लोगों ने आनन-फानन में तीनों को बालूमाथ सीएचसी पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि करीब 40 फीट गहरे कुएं में पानी नीचे होने के कारण पंप को कुएं के अंदर लटका कर चलाया जा रहा था. ग्रामीणों ने बताया कि सीमोन टोप्पो ने दो घंटे तक मशीन चलाकर सब्जी का पटवन किया. पटवन ख़त्म होने के वे मशीन बंद करने रस्सी के सहारे नीचे उतरे. उन्होंने बेटे आशीष को भी सेक्शन पाइप पकड़ने के लिए नीचे उतरने को कहा. पर जैसे ही दोनों पंप के पास पहुंचे बेहोशी छाने लगी. दोनों ही पानी में गिर पड़े. सीमोन का छोटा बेटा ऊपर से यह देख रहा था. उसने दौड़कर अपने चचेरे भाई अनूप को यह खबर दी. 

अनूप दो रस्सी लेकर कुएं में उतरा, उसने एक रस्सी आशीष को बांध भी दी. पर न तो सीमोन को रस्सी बांध सका न खुद को ही रस्सी से बांध कर बचा सका. गैस की वजह से वह भी पानी में गिर गया. इधर गांव वालों को जैसे ही मामले की जानकारी मिली तो सभी दौड़कर कुएं के पास पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद तीनों को बाहर निकाला जा सका. फिर तीनों को बालूमाथ सीएचसी पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने वहां तीनों को मृत घोषित कर दिया. मौत की खबर जैसे ही पूरे इलाके में फैली तो कोहराम मच गया. 


Leave your comment