Viewers : 2866176

घूस लेते महिला थानेदार गिरफ्तार, रेप का मामला रफा-दफा करने के लिए मांगी थी रिश्वत




सरकारी अफसरों में भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।  ताजा मामला झारखण्ड के खूंटी का है जहां महिला थाने की थानेदार को 15 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया है। रेप केस से बचाने के लिए थाने की इंचार्ज मीरा सिंह ने पीड़ित से 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। 15 हजार पर मामले को सेटल करने के लिए तैयार हो गईं। बात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी तक पहुंची और मीरा सिंह ट्रैप हो गईं।

पीड़ित के मुताबिक दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी को बचाने के लिए महिला थाना प्रभारी ने 50 हजार रुपए का डिमांड किया था। पहली किस्त में 15 हजार रुपए ले रही थी।  तभी एसीबी की टीम ने  मीरा सिंह को को नोट के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। 

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता खूंटी के बेलवादाग के बगडू की रहने वाली नागी होरो ने बताया कि 12 फरवरी को खूंटी की महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह ने उसे थाने बुलाया था। मीरा सिंह ने पूछा कि आपका बेटा संजी होरो कहां रहता है? इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि वो सेना में है और पटना में पोस्‍टेड है।  इस पर मीरा ने कहा कि तुम्‍हारे बेटा संजी होरो पर खूंटी के महिला थाने में एक लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। तुम्‍हारा बेटा फंस जाएगा और उसकी नौकरी भी चली जाएगी।  साथ ही वो जेल भी चला जाएगा।  उसे बचाना चाहती हो तो 50 हजार रुपए देना होगा।  

महिला के इंकार करने पर थाना प्रभारी ने कहा कि अभी 15 हजार रुपये दो। धमकी देते हुए कहा कि पैसा नहीं दोगी तो तुम्‍हारे बेटे को जेल भेज देंगे। मामले के सत्‍यापन में बात सच निकली। इसके बाद जाल बिछाकर मीरा सिंह को रिश्‍वत लेते पकड़ा गया।

महिला के इंकार करने पर थानेदार ने कहा कि अभी 15 हजार रुपये दो. थानेदार ने धमकी देते हुए कहा कि पैसा नहीं दोगी तो तुम्‍हारे बेटे को जेल भेज देंगे. इस मामले के सत्‍यापन में बात सच निकली. इसके बाद मीरा सिंह को रिश्‍वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया. 


Leave your comment